Hostinger Customer Care होस्टिंगर कस्टमर केयर – क्योंकि आप होस्टिंगर के बारे में तो जानते ही होंगे यहां सबसे सस्ती और अच्छी वेब होस्टिंग प्रदान करने वाली एक वेबसाइट है जिसमें आपको डोमेन और होस्टिंग बहुत ही कम मूल्य में मिल जाते हैं जो कि बेहतर और अच्छे होते हैं,
यदि आप होस्टिंगर कि डोमेन और वेब होस्टिंग खरीदना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें – Click here
लेकिन कभी-कभी हमें उन में कुछ समस्या या कुछ सुझाव चाहिए होता है अगर समस्या रहता है तो हमें उसका समाधान करने के लिए hostinger Customer Care कस्टमर केयर से संपर्क करना पड़ता है,चुकि इसमें पहले लाइव चैट सपोर्ट का ऑप्शन था जिससे आप चैटिंग करके अपने समस्या का समाधान जल्दी से पा सकते थे.
लेकिन अभी इनकी प्रोडक्ट की ज्यादा प्रचार प्रसार हो जाने के कारण यह बहुत बड़ी कंपनी बन गई है जिसके कारण यह अब hostinger Live Chat लाइव चैट सपोर्ट को बंद करके hostinger Email Chat ईमेल चैट सपोर्ट कर दिए हैं, जिससे आप अपने queries क्यूरी को अर्थात अपनी समस्या को इनके हेल्प सेंटर जो राइट साइड में दिए रहते हैं वहां फिल अप करके इनसे संपर्क कर सकते हैं|
या कुछ घंटों के बाद आपको आपकी ईमेल में आपकी समस्या का समाधान उचित मैसेज के द्वारा करते हैं यदि आपका समस्या का निवारण नहीं होता है तो आप उससे लगातार ई-मेल से चैटिंग करके मैसेज कर सकते हैं.
यहां मैंने hostinger Customer Care होस्टिंगर की कस्टमर केयर सर्विस की लिंक प्रोवाइड कर दिया गया हूं, जिसे आप क्लिक करके उनकी कस्टमर केयर वाली वेबसाइट पेज में चले जाएंगे, यहां आपको चैटिंग करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा, चैटिंग करने का ऑप्शन सिर्फ आपकी होस्टिंगर की अकाउंट की डेस बोर्ड में ही दिखाई देते हैं.
hostinger Customer Care Official Link Click here

जब आप उनकी Customer Care कस्टमर केयर वाली वेबसाइट पेज में पहुंचेंगे तब आपको इस प्रकार की इमेज दिखाई देने लगेगी, जैसे ही आप यहां रेड कलर के बटन जिसमें हमने निशान लगाकर बता दिया है उसको क्लिक करेंगे तब आपको एक लाइव चैट सपोर्ट वाला ऑप्शन शो होने लगेगा.

जिसमें पहला वाला रिपोर्ट ऑनलाइन अबुस है जिसमें आप क्लिक करेंगे तब आपको Phishing फिशिंग, Malware Spam मालवेयर स्पैम , कॉपीराइट इंफ्रिंजमेंट आदि का ऑप्शन आता है अब इनमें से जिस के संबंध में आप इनको संपर्क करना चाहते हैं आप यहां फार्म को Fill-up फिल अप करके संपर्क कर सकते हैं

दूसरा बॉक्स आपको अपना नाम डालने के लिए बोल रहा है, तीसरा बॉक्स मैं आपको आपकी ईमेल डालना है फिर फोर्थ वाले में आप अपनी वेबसाइट डालेंगे फिर लास्ट वाले पांचवें नंबर में आप अपने कमेंट को जो कि आपकी समस्या या कुछ समाधान होगा उसको आप उस में डाल के फिर आपको सेंड की ऑप्शन में क्लिक करना है|
जोकि सबसे नीचे रेड कलर में बटन दिया होगा उसी में आप जैसे क्लिक करेंगे तब आपकी भरी हुई फार्म होस्टिंगर कि कंपनी को पहुंच जाएगा.
रिपोर्ट ऑनलाइन के बाद जस्ट राइट साइड में General Enquiries जनरल इंक्वायरी इसका ऑप्शन आता है इसमें आप जैसे ही क्लिक करेंगे तब आपको जनरल इंक्वायरी का एक फार्म मिल जाएगा जिसमें आप एक इंक्वायरी कर सकते हैं जो कि यह नीचे इमेज में दिखाया गया है

यहां फर्स्ट वाले बॉक्स में आपको अपना नाम डालना होगा दूसरे वाले बॉक्स में आप का ईमेल आईडी जो कि आप अपने अकाउंट में यूज करते हो उसको डालना है फिर उसके बाद तीसरे वाले बॉक्स में आपका अपना इंक्वायरी वाला मैसेज रहेगा.
यह तीनों बॉक्स को भरकर आपको नीचे रेड वाले बटन जो कि जिसमें Send सेंड लिखा है उसमें क्लिक करके आपको आपकी मैसेज को hostinger होस्टिंगर की वेबसाइट में पहुंचाना है मतलब कि आपका मैसेज उनको पहुंच जाएगा फिर आपको उनके द्वारा जो रिप्लाई आना रहेगा वहां आपके ईमेल में डायरेक्ट आ जाएगा.
इस प्रकार आप hostinger Customer Care होस्टिंगर की कस्टमर केयर मे संपर्क कर सकते हैं तथा आपके परेशानियों का निवारण कर सकते हैं.
तो आपको यह जानकारी कैसी लगी कृपया करके आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं, और अगर इस पोस्ट में किसी प्रकार की कुछ और हेल्प ना लिखा हो तो कृपया करके आप हमें कांटेक्ट करके बताएं.
आप हमारे पोस्ट को शेयर करके हमारे वेबसाइट और हमारा मदद कर सकते हैं तो कृपया करके अपने दोस्तों को जरूर बतलाए.